रामगढ़ के दुकानदारों ने बंदी का किया समर्थन : दीपक सिसोदिया - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Saturday, October 19, 2019

रामगढ़ के दुकानदारों ने बंदी का किया समर्थन : दीपक सिसोदिया


रिपोर्ट: रितेश कश्यप

हिंदू समाज पार्टी की ओर से बुलाए गए बंदी को जनता का समर्थन

रामगढ़। हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की निर्मम हत्या मामले में रामगढ़ जिला को हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं रामगढ़ के हिन्दू समाज पार्टी की ओर से विधायक प्रत्याशी  दीपक सिसोदिया ने बंद की घोषणा शुक्रवार को किया गया था। इसी क्रम में शनिवार को सुबह से ही बंदी का असर पूरे शहर में दिखने लगा। दीपक सिसोदिया के साथ हिंदू समाज पार्टी के समर्थक और कार्यकर्ता सहित लगभग 150 संख्या में लोगों ने बंदी के लिए जुलूस निकाला। हर चौक चौराहे पर पुलिस भी तैनात दिखी।

कितना रहा बंदी का असर?

बंदी के असर की बात करें तो शहर के मेन रोड, सुभाष चौक के समीप सभी दुकानदारों ने अपने दुकानों का शटर बंद रखा। चट्टी बाजार में भी लगभग सभी दुकानदारों की दुकानें बंद दिखी। हालांकि आवागमन पर बंदी का कोई असर नहीं दिखा।
बंदी के दौरान रामगढ़ पुलिस के द्वारा दीपक सिसोदिया सहित उनके कई समर्थकों को गिरफ्तार कर थाने लाई। मगर कुछ देर में ही उन सभी लोगों को समझा बुझा कर छोड़ दिया गया।

क्या कहा दीपक सिसोदिया ने? 

दीपक सिसोदिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि सुबह के 7:00 बजे से ही दीपक सिसोदिया के नेतृत्व में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया और हिंदू समाज के सभी दुकानदारों को बंद करने का आग्रह किया गया। साथ ही सिसोदिया ने बताया कि जैसे ही दुकानदारों को बंद करने के लिए बोला जा रहा था सभी हिंदू दुकानदारों ने अपनी स्वेच्छा से दुकानें बंद कर ली और दीपक सिसोदिया का समर्थन किया। दीपक सिसोदिया ने कहा कि इस देश की सरकार को जल्द से जल्द कमलेश तिवारी के हत्यारों को पकड़कर फांसी के तख्ते पर पहुंचाएं नहीं तो हमारा आंदोलन जारी रहेगा। सिसोदिया ने बताया कि उन्हें भी जान से मार देने की धमकी कई बार मिल चुकी है । इसकी शिकायत रामगढ़ थाने में की जा चुकी है मगर अब तक किसी भी तरह कि कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इसी क्रम में चट्टी बाजार के एक दुकानदार ने कहा कि  आसपास के सभी दुकानदारों ने अपनी मर्जी से अपनी दुकानों को बंद कर इस बंदी का समर्थन कर रहे हैं।

क्या थी घटना?

बताते चलें कि शुक्रवार को लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। कमलेश तिवारी हिंदू महासभा के भी नेता रह चुके थे। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद लखनऊ में उनके समर्थकों ने कई जगहों पर दुकानें बंद कराई थी और हंगामा किया था। यह भी पता चला कि कमलेश तिवारी के हत्यारो को पकड़ लिया गया है जिनका नाम फरीदुद्दीन पठान उर्फ मुइनुद्दीन शेख है दूसरे शख्स का नाम अशफाक शेख है और इनको सूरत से गिरफ्तार किया गया इस हत्याकांड की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल्हिन्द ब्रिगेड ने ली है।

कौन-कौन लोग रहे मौजूद?

मौके पर मौजूद लोग - कविनाथ झा ( प्रदेश अध्यक्ष झारखण्ड), सन्दीप साहू (जिला अध्यक्ष, रामगढ़), गंगा बेदिया (जिला उपाध्यक्ष, रामगढ़), जितेंद्र मिश्रा(छात्र संघ प्रदेश अध्यक्ष), राजेश सिन्हा (जिला अध्यक्ष रामगढ़ हिन्दू जागरण मंच) शंकर यादव( जिला मंत्री, हिन्दू जागरण मंच)  विक्की साहू, रामाशीष प्रजापति, शिवसेन चौहान, अभिषेक कुमार, आनंद कुमार, रणधीर सिंह, राजीव प्रधान, वेद प्रकाश, प्रेम करमाली, ब्रजेश महतो, रितेश कुमार, विकाश कुमार, सूरज वर्णवाल, दिलीप पासवान, राजबल्लभ यादव, बादल कुमार, बॉबी कुमार मुंडा सहित सैकड़ों लोग थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us