भैंसों ने खड़ी की खटाल संचालकों के लिए एक नई परेशानी, रामगढ़ पुलिस को मिले निर्देश - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, August 20, 2019

भैंसों ने खड़ी की खटाल संचालकों के लिए एक नई परेशानी, रामगढ़ पुलिस को मिले निर्देश


--रीतेश कश्यप

राष्ट्र समर्पण डॉट कॉम ने 31 जुलाई 2019 को रास्ते पर चलती हुई जानवरों पर एक व्यंग के रूप में रामगढ़ की समस्या पर अपनी बात कही थी। राष्ट्र समर्पण ने इस समस्या को हल्के फुल्के एवं व्यंग्यात्मक अंदाज में समाज के सामने रखा था।

इस समस्या को ध्यान में रखते हुए रामगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के द्वारा एक ऐतिहासिक निर्णय लिया गया जिसके तहत सभी खटाल संचालकों को निर्देश दिया गया कि अगर सड़क पर उनके जानवर दिखाई देते हैं तो संचालकों को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि दिनभर खटाल की भैंस रोड पर घूमती नजर आती है जिसके वजह से शहर के रास्ते पूरी तरह से जाम हो जाते हैं और लोगों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ता है।

उन्होंने आगे कहा कि खटाल संचालकों को पहले भी इस विषय पर ध्यान आकृष्ट कराया गया था मगर गंभीरता से पहल नहीं की गई थी। खटाल संचालकों को कहा गया कि भैंसों को नदी ले जाने और वहां से लाने का समय तय करना होगा। साथ ही कहा कि सुबह भैंसों को ले जाया जाए और रात में ही वापस लाया जाए ताकि ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न ना हो।  पुलिस अधीक्षक ने खटाल मालिकों से कड़े शब्दों में कहा कि अगर ऐसा होता नहीं दिखाई देता है तो खटाल मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 आपको बताते चलें कि जानवरों के रास्ते पर चलने की वजह से कई दुर्घटनाएं पूर्व में भी घट चुकी हैं और इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस तरह के निर्णय लिए गए हैं।


No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us