रामगढ़ में जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति: उपायुक्त | टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनी गई रामगढ़ के लोगों की समस्या - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, June 12, 2019

रामगढ़ में जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति: उपायुक्त | टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनी गई रामगढ़ के लोगों की समस्या

जमीन, पेयजल व आयुष्मान भारत से संबंधित समस्याओं का होगा समाधान


रामगढ़। उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने बुधवार को टेलीकाॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों की शिकायतों को सुना। रामगढ़ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से कुल 26 लोगों ने अपनी समस्या से उपायुक्त को अवगत कराया।
पतरातू की ममता देवी ने बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद उन्हें आयुष्मान भारत का लाभ नहीं मिल रहा है। उपायुक्त ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए मामले को निष्पादित करने का आदेश दिया।
सीसीएल काॅलोनी के आशुतोष पाण्डेय ने रामगढ़ शहर में अतिक्रमण कर ठेला लगानेवालों से होने वाली समस्याओं के बारे में बताया कि शहर में ठेलेवालों के कारण जाम की समस्या होती है। शहर में पार्किंग की समस्या भी एक विकट समस्या है। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि जल्द ही लोगों को शहर में जाम से मुक्ति मिलेगी, अवैध रूप से अतिक्रमण कर सड़क किनारे दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई होगी। सुभाष चैक के पास कैन्टोमेंट बोर्ड के साथ पार्किंग स्थल बनाने की भी योजना है।
बरकाकाना के सूरज ने स्वरोजगार के लिए बैंक से लोन नहीं मिल पाने की समस्या बताई, सूरज ने बताया कि बैंक के मैनेजर पिछले 4 महीनों से कोई न कोई बहाना बनाकर लोन देने से टाल रहे है। उपायुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि अगर आप लोन लेने की अहर्ता धारण करते हैं, तो उन्हें बैंक से लोन जरूर मिलेगा। उपायुक्त ने सूरज को संबंधित दस्तावेजों के साथ उपायुक्त कार्यालय में संपर्क करने को कहा है।
सुगरीगढ़ा पंचायत के अम्बेडकर भवन में अनधिकृत रूप से दूकान चलाने की भी शिकायत प्राप्त हुई। उपायुक्त महोदया ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तुरत इसकी जाँच करने का आदेश दिया।
कुज्जू में तालाब व कुँएं सुख रहे है, लोग बरसात के पानी को वाटर हार्वेस्टिंग के माध्यम से उपयोग करना चाहते है। इस संबंध में काॅलर ने बताया कि कुज्जू में गर्मी के कारण पीने के पानी की भी समस्या हो गई है। उन्होंने उपायुक्त को बताया कि क्षेत्र की महिलाएं महुआ का लड्डू बनाती है, लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण वो इस उत्पाद को व्यापार का रूप नहीं दे पाती। उपायुक्त ने महिलाओं के स्वयं सहायता समूह बनाकर काम करने का निर्देश दिया और कहा कि उन्हें वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाएगी।
बरकाचुंबा पंचायत में सौर ऊर्जा संचालित जलमीनार के निर्माण के तय दर से अधिक दर दिए जाने का मामला भी सामने आया। काॅलर ने बताया कि गलत तरीके से जलमीनार का भुगतान कराया जा रहा है। उपायुक्त ने उक्त शिकायत को संज्ञान में लेते हुए संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को मामले की सूक्ष्मता से जाँच करने का आदेश दिया है और गड़बड़ी करनेवालो पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
इंटर महिला काॅलेज, कुज्जू के शिक्षक विनय ने विगत 25 वर्षों से सरकारी अनुदान नहीं मिलने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि अनुदान नहीं मिल पाने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपायुक्त ने संबंधित समस्या की जाँच कर सरकार को प्रतिवेदन सौंपने का भरोसा दिलाया है।
टेलीकाॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्य कई लोगों ने राशन कार्ड, पेंशन, जाति प्रमाण पत्र बनाने की समस्या, गोला प्रखंड में हाट की समस्या, बच्चों के स्कूल दूर होने की कई शिकायतें  प्राप्त हुई।
उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने सभी मामलों की सूची बनाकर निष्पादित करने का निर्देश दिया है। ज्ञात हो कि प्रत्येक बुधवार को जिले के वरीय पदाधिकारी जनता से संवाद करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us