दिनभर की खबरें: रामगढ़ नगर 8 मई 2019 - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, May 8, 2019

दिनभर की खबरें: रामगढ़ नगर 8 मई 2019

परिश्रम ही सफलता का साधन है : बरेलिया 


रामगढ़ | बुधवार को रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में दसवीं के विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजन किया गया।अपने संबोधन में विद्यालय समिति के सचिव प्रदीप बरेलिया ने कहा कि कठिन परिश्रम ही सफलता का एकमात्र साधन है । कुमार उत्कर्ष के पिता नित्यानंद महतो ने  विद्यालय प्रबंधन एवं शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर उनका सहयोग और शिक्षा सही ढंग से प्राप्त ना होता तो उनका बेटा कुमार उत्कर्ष विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त नहीं कर पाता।
इस दौरान आचार्य दिनेश महतो, दयाशंकर तिवारी, नीरज कुमार, अमित वर्मन, जयदेव पंडित, मनोज कुमार, रवि खंडेलवाल, रीता तिवारी आदि मौजूद रहे

 ===================================================

मकानों में वर्षा जल संरक्षण जरूरी :सीईओ ( सपन कुमार)  

 शहर में कोई भी भवन निर्माण किया जाएगा तो उस भवन में रेन वाटर हार्वेस्टिंग को बनाना अनिवार्य कर दिया गया है। मकान के लिए बनाए गए नक्शे को पास कराने के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग दर्शाना जरूरी हो गया है इसे लेकर छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार ने आदेश जारी किया है कि बिना वर्षा जल संरक्षण के छावनी परिषद कार्यालय से भवन निर्माण पूर्णता का प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जाएगा।सर्वसाधारण को सूचित किया है कि विगत वित्तीय वर्ष 1 अप्रैल 2018 से 31 मार्च 2019 तक जिसका भी छावनी परिषद के द्वारा भवन निर्माण का नक्शा स्वीकृत किया गया है उस स्वीकृत नक्शे में दर्शाए गए रेन वाटर हार्वेस्टिंग को बनाना आवश्यक है।साथ ही यह भी सूचित किया गया कि भवन निर्माण नक्शे के बिना स्वीकृति के छावनी परिषद क्षेत्र में किसी भी परिस्थिति में निर्माण कार्य वर्जित रहेगा । अनधिकृत निर्माण करते हुए पकड़े जाने पर छावनी अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 =================================================

 जयंत सिन्हा भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे : दुष्यंत पटेल

 रामगढ़ |   भाजयुमो के प्रमंडलीय प्रभारी दुष्यंत पटेल ने जयंत सिन्हा से मिलकर माण्डू विधानसभा में भाजपा के पक्ष में हुए मतदान को लेकर चर्चा की तथा प्रचंड बहुमत के साथ जीत की अग्रिम शुभकामनाएं दी। हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त किया। भाजपा नेता दुष्यंत पटेल ने कहा हजारीबाग से जयंत सिन्हा भारी मतों से जीतेंगे । हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र की जनता ने नरेंद्र मोदी मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट किया है। जो काम अधूरे रह गए थे उन्हें जल्दी पूरा करना ही प्राथमिकता होगी।

 =========================================================

 3 दिन से कांग्रेस नेता के लापता पिता  मुरी से मिले



रामगढ़ जिले में कांग्रेस के ओबीसी प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर पटवा के पिता बंसीधर राम पटवा शनिवार से लापता थे जिन्हें मुरी स्टेशन के बगल में रामपुर में बीमार हालत में पाया गया। चंद्रशेखर पटवा 3 दिनों से उन्हें खोज रहे थे मगर मूली के बगल में रामपुर गांव से बेहोशी की हालत में उन्हें देखा गया।

 आगे उन्होंने बताया कि बंसीधर राम पटवा अपनी बेटी के घर गया मानपुर गए थे वहां से शनिवार को लौटने के क्रम में जिस ट्रेन पर बैठे उस ट्रेन से उन्हें गोमो में उतरना था मगर वह पुरुलिया उतरे। पुरुलिया से मुरी किसी ट्रेन से पहुंचे और वहां से निकल कर चितरपुर जाने वाले रास्ते पर गाड़ी के इंतजार में एक पेड़ के नीचे बैठे जहां वह बेहोश होकर गिर पड़े थे।पूरी रात गुजर जाने के बाद वहां के स्थानीय लोगों ने उनकी मदद की और वहां से चंद्रशेखर पटवा के दोस्त राजू भगत के मोबाइल पर उनके पिता का फोटो आने के बाद उन्हें मुरी से ला कर गोला के निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया अब उनकी हालत ठीक बताई जा रही है ।चंद्रशेखर पटवा ने मुरी के लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर स्थानीय लोग मदद नहीं करते तो मेरे पिता की हालत और भी खराब हो जा सकती थी इसलिए उन लोगों का यह आभार कभी नहीं भूलेंगे।

 ================================================================

सड़क नही बना तो होगा आंदोलन:  पुटूस 


रामगढ़ | बुधवार को रामगढ़ कैंट स्थित वार्ड नंबर छः के नागरिको द्वारा जन समस्याओं को ले एक महत्वपूर्ण बैठक गौशाला रोड में रखी गयी जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में धनंजय कुमार पुटूस उपस्थि हुए। बैठक ने लोगो ने मुख्य रूप से एनएच 33 से गौशाला चौक तक जर्जर सड़क ,खराब सफाई व्यवस्था, पानी सप्लाई आदि की समस्याओं से धनंजय कुमार पुटूस को अवगत कराया एव जल्द समाधान करवाने का आग्रह किया। समस्याओं को सुनने के पश्चात मुख्य अतिथि ने कहा वार्ड छः के नागरिको की समस्या देखते हुए कहा की संबंधित अधिकारियों से बात करके जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मत के एवं अन्य समस्याओं के समाधान लिए पहल की जाएगी और अगर समाधान नहीं निकला तो आंदोलन भी किया जाएगा।
 इस दौरान चंद्रिका प्रसाद सिंह, बैजू राय, राहुल सिंह, विशाल सिंह, सूरज कुमार, निशांत सिंह, नवीन श्रीवास्तव, सुमित सिंह, रॉकी यादव, चंदन सिंह, केबी प्रधान, मंजू देवी, निर्मला सिंह, लक्ष्मी देव, शशिकांत पांडे, शोनु कुमार, सिकंदर सोनी, सुभम सोनी आदि उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us