मतदान केवल अधिकार नहीं, आपका कर्तव्य भी है : उपायुक्त - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, April 24, 2019

मतदान केवल अधिकार नहीं, आपका कर्तव्य भी है : उपायुक्त


रेलगाड़ी  यातायात की  सबसे सुगम साधन मानी जाती है  और इसकी सुगमता  के वजह से ही यातायात में सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जाने वाली व्यवस्था रेलगाड़ी की ही है  इस विषय को ध्यान में रखते हुए रामगढ़ के प्रशासन ने एक अनोखा प्रयोग किया।  लोकतंत्र की मजबूती निर्भर करती है जब जनता जागरूक होकर सही निर्णय लेती है  इसीलिए  हम वोट देकर हम अपने लोकतंत्र को मजबूत और खूबसूरत बनाने में सहायक होते हैं। मतदान केवल आपका अधिकार ही नहीं, बल्कि आपका कर्तव्य भी है। लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का यह अनूठा प्रयोग जिले समेत पूरे देश  में मिसाल कायम करेगा।

   इसी क्रम में बुधवार को सुबह 10 बजे बरकाकाना जंक्शन में बरवाडीह-गोमो सवारी गाड़ी (ट्रेन सं॰ 53348) को मतदाता जागरूकता ट्रेन के रूप में हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा ट्रेन जिन-जिन रास्तों से गुजरेगी, वहाँ मतदान के प्रति जागरूकता का प्रसार होगा। जिला की सीमाओं से बाहर यह दूसरे जिलों के मतदाताओं को भी जागरूक करेगी।

    उपायुक्त ने रेलवे के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महात्यौहार में उनका योगदान अतुलनीय है। जिस तत्परता से रेलवे ने इस मतदाता जागरूकता ट्रेन की कल्पना को साकार किया है, वह सराहनीय है। लोकतंत्र के इस महापर्व में हरेक नागरिक, हरेक संस्था की अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है। रामगढ़ में मतदान का प्रतिशत पिछले रिकाॅर्ड को तोड़ते हुए कीर्तिमान स्थापित करे, इसके लिए जरूरी है, कि लोगों को जागरूक करने के लिए नए प्रकल्प चलाए जाए। आज का यह प्रयास इसी कल्पना को साकार कर रहा है।

उपायुक्त महोदया ने यात्रियों से मुलाकात की और "पहले मतदान फिर जलपान" करने की अपील की। इससे पूर्व स्वीप, रामगढ़ के द्वारा ट्रेन में मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर और स्टीकर लगाए गए।

उक्त कार्यक्रम में पतरातू के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री शीलवंत कुमार भट्ट, अचलाधिकारी श्री निर्भय कुमार, स्वीप की नोडल पदाधिकारी श्रीमती कनक तिर्की, रेलवे के अधिकारी समेत जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us