कांग्रेस झामुमो और झाविमो में गठबंधन लगभग तय, जल्द होगी घोषणा - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, March 17, 2019

कांग्रेस झामुमो और झाविमो में गठबंधन लगभग तय, जल्द होगी घोषणा


संवाद सूत्र : दिल्ली के मध्य प्रदेश भवन में कांग्रेस झामुमो एवं झाविमो के बीच महागठबंधन की सहमति बन चुकी है। सूत्रों के अनुसार कोंग्रेस के झारखंड प्रभारी आर पी एन सिंह , झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन ,झाविमो अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने आज देर शाम दिल्ली के मध्य प्रदेश भवन में महागठबंधन के बीच बनी सहमति पर मिलकर साथ चलने की रणनीति पर चर्चा की गई। आज सुबह हेमन्त सोरेन ने कोंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी से मुलाकात किया गया। बाबुलाल मरांडी ने दिन में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर समझौते पर अपनी सहमति दे दी है।देर शाम लगभग सभी घटक दलों की उपस्थिति में संयुक्त रूप से घोषणा की गयी कि सीट बंटवारे को लेकर आपसी सहमति बन गयी है। जहां तक बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में महा गठबन्धन का नेतृत्व कांग्रेस करेगी और विधानसभा के चुनाव में इस गठबंधन का नेतृत्व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन के द्वारा किया जाएगा। लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे ,संख्या और कौन-सी सीट किस दल को मिले इसका सर्वसम्मत निर्णय किया जा चुका है।

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि वामदलों को गठबन्धन में शामिल करने पर सभी दल ने अपनी सहमति जताई है लेकिन वामदलों से आग्रह किया गया है कि वे कोडरमा पर अपना दवा छोड़े और सभी वाम दाल मिल कर एक राय बनाये तो लोकसभा चुनाव में उन्हें गठबंधन का हिस्सा बनाया जा सकता है। विधानसभा चुनाव में वामदल गठबन्धन का हिस्सा होंगे इस पर सभी दल सहमत है।

महागठबंधन के हर मुद्दे की विस्तृत जानकारी और सभी सहयोगी दलो को लोक सभा चुनाव में मिले सीटों की जानकारी और विधान सभा चुनाव की रणनीति सहित
साझा चुनाव प्रचार कार्यक्रम की रुपरेखा की घोषणा जल्द से जल्द झामुमो सुप्रीमो दिशोम गुरु की उपस्थिति में रांची में की होगी ।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us