रामगढ़ के नेताओं के द्वारा बजट 2019 पर किसने क्या कहा - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, February 1, 2019

रामगढ़ के नेताओं के द्वारा बजट 2019 पर किसने क्या कहा

समाज के सभी वर्ग के लिए बहुत राहत देने वाला बजट : राजीव रंजन

रामगढ़ कैन्ट मण्डल के अध्यक्ष राजीव रंजन ने स्वागत करते हुए कहा कि यह एक क्रांतिकारी एवम् ऐतिहासिक बजट है । समाज के सभी वर्ग के लिए बहुत राहत देने वाला बजट । मौके पर नगर अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी रामगढ़ कैन्ट मण्डल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, महामंत्री शिव कुमार महतो, सूर्यवंश श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार साह ने भी प्रधानमंत्री मोदी जी व वित्त मंत्री पियुष गोयल के द्वारा पेश की गई बजट के लिए बधाई दी।

रविंद्र प्रसाद शर्मा सांसद प्रतिनिधि रामगढ़ कैंट ने कहा :

आज के बजट के लिए मंत्री पीयूष गोयल, प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी सरकार बधाई के पात्र है । मध्यम वर्गीय लोगों को ढाई लाख के सीमा को बढ़ाकर 5 लाख करना वो भी सौ फ़ीसदी एक बार में ही बढ़ाना यह हिंदुस्तान में पहली बार हो रहा है साथ ही डेढ़ लाख तक निवेश करने पर छूट देना उसके साथ 200000 तक होम लोन पर छूट देना 40000 तक बैंक के ब्याज में इनकम टैक्स से छूट देना स्टैंडर्ड डिडक्शन को 40,000 से 50000 करना कामगारों को पेंशन योजना से जोड़ना, किसानों के खातों में हर साल ₹6000 भेजना, आपदा में किसानों का ब्याज माफ करना, जन धन योजना के तहत 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन योजना से जोड़ना जिनको 3000 सलाना पेंशन मिलेगा ऐसा बजट देश के आजादी के बाद पहली बार आया है ।

बजट में आम आदमी से लेकर किसान तक का सब का ख्याल रखा गया : अमित साहू

रामगढ़ के युवा व्यवसाई अमित साहू ने आज पेश हुए आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह बजट बहुत ही दूरदर्शिता वाला बजट है, इस बजट में आम आदमी से लेकर किसान तक का सब का ख्याल रखा गया है। अमित साहू ने कहा है कि सबका साथ सबका विकास भी इस बजट में दिखाई दे रहा है। यह बजट बहुत ही ऐतिहासिक बजट है और आने वाले दिनों में यह बजट देश के लिए एवं उद्योग के लिए बहुत ही सकारात्मक साबित होगा एवं उद्योग जगत पर बहुत ही खास असर पड़ेगा ।

रामगढ़ कांग्रेस के नेता सीपी संतन ने कहा कि 2019 का बजट में सरकार ने चुनावी लॉलीपॉप पकड़ाया है। इस बजट में बेरोजगारों एवं शिक्षा के ऊपर कोई बात नहीं की गई जब कि इस देश में साठ प्रतिशत सबसे ज्यादा लोग बेरोजगार है।

अरुण कुमार राय, सचिव ,राष्ट्रीय जनता दल झारखंड प्रदेश

लोकसभा में की गई पेश आज के बजट चुनावी स्टंट लोकलुभावन आमजन को ठगने वाला बजट है। किसानों को कोई लाभ हुआ युवाओं को बेरोजगारी मिली तथा व्यापारियों के साथ जबरदस्त धोखा हुआ सभी देश में ठगा ठगा सा महसूस कर रहे हैं इस बजट का नाम जुमला बजट ही बोला जायेगा ....

जेएमएम नेता फागू बेसरा ने कहा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार के द्वारा यह लोकलुभावन बजट पेश किया गया है। बजट में गरीबों, किसानों और मध्यम वर्ग की अपेक्षा की गई है। झारखंड के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाया गया है। झारखंड में नेशनल हाईवे, रेल लाइन निर्माण और शिक्षा के क्षेत्र में अनदेखी की गई है।

मोदी जी की चुनावी बजट निराशाजनक: ममता देवी

आज का नरेंद्र मोदी जी की सरकार की बजट बिल्कुल छलावा है । यह बजट चुनावी वर्ष में जनता को दिग्भ्रमित कर चुनावी जुमला बनाने की कोशिश है। इसमें इनकम टैक्स ढाई लाख से 5 लाख तक इनकम टैक्स छूट देने की बात कही गई है यह बिल्कुल की गरीब और किसानों के साथ क्रूर मजाक है, क्योंकि आज गरीबों को नौकरी मिल ही नहीं रही है। आज के बजट मोदी सरकार के द्वारा किसानों के लिए छला गया है क्योंकि किसानों के प्रति एकड़ 6 हजार सालाना देने की बात कही जा रही है जबकि वह किसान प्रत्येक वर्ष 30हजार रुपये का नुकसान उठा रहा है । नरेंद्र मोदी सरकार के पास किसानों के लिए कोई विजन नहीं है जिसके कारण मात्र 4 वर्षों के अंदर 16 हजार से भी अधिक किसानों ने आत्महत्या की । मोदी सरकार लगातार 4 वर्षों से नोटबंदी जीएसटी के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति रही और आज चुनावी वर्ष में लुटे हुए धन को जनता के बीच में आम बजट के माध्यम से चुनावी वर्ष में अपने वोट बैंक को सुधारने का प्रयास कर रही है । मिला जुला कर यह बजट देश की जनता के साथ धोखा है।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us