गरीब जनता के लिए वरदान है आयुष्मान भारत - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, December 2, 2018

गरीब जनता के लिए वरदान है आयुष्मान भारत

आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत रांची से प्रधानमंत्री मोदी ने की जिसके तहत गरीब परिवार को 5 लाख तक के इलाज में मदद हो पाएगी। आज हजारीबाग लोकसभा सांसद एवं भारत के नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने रामगढ़ आकर आयुष्मान भारत के लाभुकों से मुलाकात की और उनसे उनका हाल चाल पूछा। सांसद को लाभुकों ने बताया अगर वे लोग निजी अस्पताल में बिना आयुष्मान भारत के कार्ड के जाते तो शायद उन्हें 20 से 25000 तक के खर्च आ जाते जो वे लोग भुगतान करने में असक्षम थे मगर आयुष्मान भारत योजना के तहत उन्हें एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ा और बेहतर ढंग से इलाज भी संभव हो सका।
उन लाभुकों में से एक लाभुक बिरहोर प्रजाति का भी था और उसकी हालत काफी नाजुक थी मगर समय रहते आयुष्मान भारत के तहत उनका अविलंब इलाज कराया गया। जयंत सिंहा ने बताया आयुष्मान भारत योजना का लाभ भारत की गरीब जनता उठा रही है और यह योजना प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड से ही आरंभ किया है।
आयुष्मान भारत के तहत जो लाभुक जयंत सिंहा से मिलने आए थे वह सभी गुरु कृपा नर्सिंग होम रामगढ़ से लाभान्वित हुए थे। गुरु कृपा अस्पताल के डॉ मृत्युंजय ने बताया कि अब तक 30 से भी ज्यादा लोगों को आयुष्मान भारत के तहत उनके अस्पताल से लाभ मिल चुका है ।

मौके पर मंत्री के साथ रंजन सिंह छोटन, राजीव रंजन, नीरज सिंह, सांसद प्रतिनिधि नारायण चंद्र भौमिक, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी, सांसद प्रतिनिधि कुंटू बाबू, सोशल मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार सोनू, पप्पू यादव , मनोज जायसवाल, ऋषिकेश सिंह , बृजेश पाठक आदि दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us