चाणक्य आईएएस एकेडमी में एक दिवसीय कार्यशाला 22 दिसंबर को - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, December 21, 2018

चाणक्य आईएएस एकेडमी में एक दिवसीय कार्यशाला 22 दिसंबर को


  • संस्था के अनुभवी विशेषज्ञ देंगे विद्यार्थियों को मार्गदर्शन



इंटर व स्नातक में पढ़ रहे विद्यार्थियों के मन में अपने बेहतर कैरियर व भविष्य के लिए कई तरह के सवाल दौड़ते रहते हैं, वे उलझन में फंसे रहतें हैं कि मै क्या करूँ, साथ ही वैसे विद्यार्थी जो सिविल सेवा की तैयारी तो कर रहें है लेकिन मन में निराशा भरी होती है । प्रतियोगिता भरे इस कैरियर में सही दिशा का चुनाव उचित मार्गदर्शन में कैसे और किस तरह से करें, इन्ही सब सवालों को दूर करने के लिए यह कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी साबित होने वाली है। विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक आकर इस करियर काउन्सेलिंग का लाभ उठा सकते हैं।

चाणक्य आईएएस एकेडमी द्वारा निःशुल्क करियर काउन्सेलिंग का आयोजन 22 दिसंबर 2018 को दोपहर 1 बजे से किया जाएगा। करियर काउन्सेलिंग कौशल्या प्लाज़ा स्थित चाणक्य आईएएस एकेडमी हजारीबाग शाखा में होगी । करियर काउन्सेलिंग में संस्था के सिविल सेवा क्षेत्र के विशेषज्ञ और संस्था से सफल हुई वर्तमान में हज़ारीबाग कार्यपालक दंडाधिकारी के रूप में पदस्थापित वेदवंती कुमारी उपस्थित होकर कई बिन्दुओं पर विद्यार्थियों को सफलता का गुर सिखाएगी। यह जानकारी चाणक्य आईएएस एकेडमी हजारीबाग शाखा के प्रबंधन टीम ने दी ।


  • संस्था ने सफलता के शानदार 25 वर्ष पूरे किए



चाणक्य एकेडमी के संस्थापक चेयरमैन सक्सेस गुरु एके मिश्रा झारखंड के रहने वाले है. उन्होने चाणक्य आईएएस अकादमी की स्थापना वर्ष 1993 में दिल्ली मे की थी। आज उत्कृष्टता के 25 से अधिक वर्षों के साथ एकेडमी ने 4500 से अधिक सिविल सेवक देश को दिए है। एकेडमी का मुख्यालय नई दिल्ली में हैं. संस्था की देश भर में कुल 22 शाखायें हैं. सक्सेस गुरु एके मिश्रा कि जन्मभूमि झारखंड होने के कारण शिक्षा के प्रति राज्य में विशेष ध्यान रहता है. यही वजह है कि झारखंड ऐसा राज्य है जहाँ संस्थान का 3 सेंटर है जो रांची, हजारीबाग और धनबाद में बेहतर प्रबंधन के द्वारा संचालित है।

संस्थान में यूपीएसएसी एवं जेपीएससी के लिए पीटी, मेंस और साक्षात्कार की तैयारी दिल्ली से आए अनुभवी शिक्षकों द्वारा राष्ट्रीय स्तर की होती है. विद्यार्थियों को अनुभवी शिक्षक के मार्गदर्शन में ऐसे गुण व मूल मन्त्र दिए जातें है जो उनके भविष्य और कैरियर के लिए वरदान साबित होता है। संस्थान में विद्यार्थियों को कम शुल्क में कोर्स, मासिक मैगज़ीन, वातानुकूलित क्लास रूम, स्मार्ट क्लासरूम, आधुनिक पुस्तकालय, जीडी रूम, विशेष विशेषग्य के मार्गदर्शन, समय समय पर सेमिनार, कार्यशाला, नियमित टेस्ट सीरिज एवं साक्षात्कार की बेहतर सुविधा उपलब्ध है. नि:शुल्क करियर सेमिनार में भाग लेने के लिए विद्यार्थी हजारीबाग शाखा में आकर संपर्क कर सकते हैं अथवा 9771869233, 9162100961 कॉल करके पंजीकरण करवा सकते हैं ।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us