राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों की तत्परता से रांची में भीषण आग पर काबू पाया गया । - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, November 20, 2018

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों की तत्परता से रांची में भीषण आग पर काबू पाया गया ।

रांची । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक देश समाज के लिये निःस्वार्थ भाव से सदैव तत्पर रहने वाले लोगों का संगठन है ।यह सिर्फ कहावत नही है,संघ का रक्त में प्रवाहित संस्कार है । आज रांची के स्वयंसेवकों ने संघ के प्रति बनी इस धारणा को और पुष्ट किया है ।

19 नवंबर 2018 की रात महानगर और राजधानी रांची के सबसे व्यस्तम इलाका अपर बाजार कांग्रेस आफिस के पीछे श्रद्धानंद रोड स्थित डीडी टैक्सटाइल नामक रेडीमेड कपड़े के दुकान और गोदाम में भीषण आग लग गई।आग लगने की वजह से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। देखते देखते अग्नि अपने विकराल रूप धारण कर ली बहुत सारे लोग उसमे फंस गए ,बहुत सारे लोगों का जानमाल कि खतरा उतपन्न हो गया ।

मौके पर संघ के स्वयंसेवकों को सूचना मिली और बिना समय गंवाये भैरव सिंह और उनके साथ अनेकों स्वयंसेवक उक्त स्थान पर पहुंच कर दमकल की टीम के साथ आग बुझाने का प्रयास किया गया। संघ के स्वयंसेवकों ने अपने जीवन के बिना परवाह किये सारे लोगों को बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया। काफी मशक्कत के बाद आग की लपटों को बढ़ने से रोका। संकरी गली में दुकान और गोदाम स्थित होने के कारण और आसपास सटे सटे मकान होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। फिर भी गनीमत रही कि वक्त से आग बुझा ली गई वरना अगर आग और दुकानों में फैल जाती तो काफी मुसीबत हो सकती थी। गोदाम से निकल रहे धुएं की वजह से एक युवक की तबीयत खराब भी हो गई थी। मगर स्वयंसेवकों की वजह से उस व्यक्ति के इलाज की उचित व्यवस्था कराई गई।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us