हजारीबाग में बड़े सामाजिक बदलाव की आकांक्षा लिए सक्सेस गुरु एके मिश्रा के साथ 22 प्रखंडों के जनप्रतिनिधियों , समाजसेवियों ने किया मंथन । - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, November 20, 2018

हजारीबाग में बड़े सामाजिक बदलाव की आकांक्षा लिए सक्सेस गुरु एके मिश्रा के साथ 22 प्रखंडों के जनप्रतिनिधियों , समाजसेवियों ने किया मंथन ।


  • परिवर्तन का प्रण , सेवा का संकल्प : सक्सेस गुरु एके मिश्रा

  • हजारीबाग में बदलाव की आकांक्षा लिए सक्सेस गुरु अरुण कुमार मिश्रा के साथ 22 प्रखंडों के जनप्रतिनिधियों , समाजसेवियों ने मंथन किया. यह बैठक हजारीबाग एसपी कोठी समीप स्थित एके मिश्रा फाउंडेशन कार्यालय में आयोजित हुई.

  • एके मिश्रा फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस एक दिवसीय परिचर्चा सह संवाद समारोह में सामाजिक विकास एवं बदलाव के मुद्दे पर चर्चा हुई.

  • एके मिश्रा फाउंडेशन के संस्थापक चेयरमैन सक्सेस गुरु एके मिश्रा ने हजारीबाग और रामगढ़ से आए 22 प्रखंड के जनप्रतिनिधियों , समाजसेवियों एवं प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद स्थापित करते हुए कहा कि सामाजिक सहयोग से समाज में हम निश्चित तौर पर व्यापक परिवर्तन की अपेक्षा कर सकते हैं.

  • हर वर्ग , जाति , लिंग , समुदाय के सहयोग से होगा बदलाव: सक्सेस गुरु एके मिश्रा


सभी जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध लोगों ने समाज के समस्याओं और कई सामाजिक बिंदुओं पर चर्चा की. इस दौरान सक्सेस गुरु एके मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि हजारीबाग के लोग बहुत ही संवेदनशील हैं. यहां के लोगों में वह सामर्थ्य है कि कुछ भी व्यवस्थित कर सकते हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि अब तक हमारी स्थितियां हमारे अनुसार अनुकूल नहीं हो पायी है.

झारखंड की चिंता करनी होगी

झारखंड की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे राज्य में 40% खनिज संपदा होने के बावजूद भी हम पिछड़े की श्रेणी में हैं. हमारे क्षेत्र में जो सुविधा लोगों को मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है.

उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर इस व्यवस्था को ठीक करना होगा. समाज में सिविल सेवक भी काम करना चाहते हैं लेकिन उसका ध्यान उन समस्याओं और जरूरतों पर दिलाना होगा जिससे यह व्यवस्था सही रूप में चल पाए.

सक्सेस गुरु एके मिश्रा ने उपस्थित गणमान्य लोगों को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि सिविल सेवक से लेकर एक आम आदमी की जिम्मेदारियों और कार्यों को अपने अपने स्तर से निभाना होगा. आज हमारा क्षेत्र प्रदूषण , बीमारी , स्वास्थ्य खेलकूद सहित कई बिंदुओं में पीछे है लोगों को जागरुक कर जगाना होगा.

सबको मिलकर आगे बढ़ना होगा

कहा कि हम सब एक दूसरे का दर्द समझते हैं इसलिए पूरे समाज को मिलजुलकर संवेदनशील भावना के साथ आगे बढ़ना होगा.



देश - दुनिया के अनुभव को जमीन पर उतारना लक्ष्य

सक्सेस गुरु ने कहा कि हम सबको मिलकर यह प्रयास करना होगा कि कैसे समाज को पर्यावरण , शिक्षा , स्वास्थ्य सहित विभिन्न समस्याओं से निज़ात दिला कर एक बेहतर समाज का निर्माण कर पाए.

किसानों की चिंता , बीमित राशि के भुगतान का प्रयास

हजारीबाग और रामगढ़ से आए कई जनप्रतिनिधियों ने अपनी अपनी बातें रखी. इस दौरान जन प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रामगढ़ और हजारीबाग के कुछ क्षेत्र सूखा घोषित हुए हैं बावजूद इसके फिर भी यहां के किसानों को उस बीमा का लाभ नहीं मिल पाया.

सक्सेस गुरु के अभियान में रहेगा सहयोग : अकेला यादव

बरही के पूर्व विधायक अकेला यादव ने कहा कि सक्सेस गुरु एके मिश्रा के द्वारा एके मिश्रा फाउंडेशन के तहत किए जा रहे सामाजिक कार्यों में हमारा सहयोग रहेगा. सामाजिक क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे हैं निरंतर कार्य अत्यंत प्रशंसनीय हैं. सार्वजनिक जीवन में कोई भी व्यक्ति जब कुछ अच्छा करने का प्रयास करें तो उन्हें अपने सहयोग से बल प्रदान करना चाहिए.

शामिल हुए प्रबुद्ध लोग

परिचर्चा कार्यक्रम में पूर्व विधायक अकेला यादव , उपमहापौर राजकुमार लाल , अमरेंद्र जी आदि लोगों ने भी अपनी अपनी बातें रखी और कहा कि सक्सेस ग्रुरु एके मिश्रा के समाज को बेहतर बनाने का प्रयास में हम भागीदार बनेंगे. साथ ही लोगों को जागरूक करेंगे कि कैसे अपने हक की लड़ाई लड़े.

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us