216 पारा शिक्षकों को किया गया बर्खास्त और लगभग 600 लोगों पर चल रही है बर्खास्तगी की कार्रवाई- जिला प्रशासन - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Saturday, November 17, 2018

216 पारा शिक्षकों को किया गया बर्खास्त और लगभग 600 लोगों पर चल रही है बर्खास्तगी की कार्रवाई- जिला प्रशासन

राजकीय कार्यक्रम को बाधा पहुंचाने की कोशिश करने आए कुल 216 पारा शिक्षकों को किया गया बर्खास्त- जिला प्रशासन

लगभग 600 लोगो पर चल रही बर्खास्तगी की कारवाई

झारखंड राज्य स्थापना दिवस के दिन पूरे राज्य भर से राजधानी रांची में आए पारा शिक्षकों ने सरकारी कार्यक्रम को बाधा पहुंचाने की कोशिश की ।साथ ही विधि व्यवस्था को अपने हाथ में लेकर पत्थरबाजी भी की।विधि व्यवस्था में लगे पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों, वरीय पुलिस अधीक्षक , सिटी पुलिस अधीक्षक एवम् ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारियों पर पारा शिक्षकों ने हमला किया जिससे कई पदाधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हुए।



पारा शिक्षकों द्वारा सरकारी कार्यक्रम में व्यवधान डालने, विधि व्यवस्था को तोड़ने एवम् सरकारी लोगो पर हमला करने की घटना को बेहद अशोभनीय एवम् गंभीर रूप से लेते हुए वीडियो रिकॉर्डिंग एवम् कार्यक्रम स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा से लिए फुटेज एवम् अन्य प्रमाणों के आधार पर 16 प्रखंड के कुल 216 पर शिक्षकों को बर्खास्त किया गया।

साथ ही लगभग 600 पारा शिक्षकों को जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई खेलगांव एवम् रेड क्रॉस स्थाई जेल में गिरफ़्तार कर रखा गया है। जिन पर सीसीटीवी कैमरा एवम् वीडियो रिकॉर्डिंग से मिले प्रमाण के आधार पर बर्खास्त करने की कारवाई चल रही है।



अन्य जिलों के जिलाधिकारियों को भी यहां शामिल पारा शिक्षकों की सूची भेजी जा रही है जिसके आधार पर चिन्हित कर अनुशासनात्मक कारवाई की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

स्थापना दिवस एक राजकीय दिवस है जी सम्पूर्ण राजवसियो के लिए सम्मान एवम् गौरव का दिन है ।

जिला जन संपर्क इकाई, रांची।
प्रेस विज्ञप्ति
15/11/2018

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us