ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 मे रामगढ की प्रतिक्रिया - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, November 30, 2018

ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 मे रामगढ की प्रतिक्रिया

रामगढ | झारखंड के किसानों को विश्व बाजार से जोड़ने, किसानों की आय दोगुनी करने और झारखंड को पूर्वी भारत के फूड प्रोसेसिंग हब के रूप में स्थापित करने के बहुआयामी उद्देश्य से रांची में किसानों के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। खेलगांव के टानाभगत इंडोर स्टेडियम में आयोजित ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट 2018 की शुरुआत केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने की।


  • ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 मे शामिल होने के लिए रांची गये प्रगतिशील किसान।



कृषि , पशुपालन एंव सहकारिता विभाग झारखण्ड सरकार के द्वारा 29 - 30 नवम्बर 2018 को रांची झारखण्ड मे ग्लोबल एग्रीकल्चर और फुड समिट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । इस कार्यक्रम में जिले के सभी प्रखण्डो से प्रगतिशील किसान शामिल होने के लिए रांची प्रस्थान किये है। रामगढ प्रखण्ड कार्यालय के प्रांगण से उप विकास आयुक्त संजय सिन्हा के द्वारा ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 मे जाने वाले किसानो को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया । उप विकास आयुक्त ने सभी प्रगतिशील किसानो को रवाना करते हुए कहा  ग्लोबल एग्रीकल्चर फुड समिट कार्यक्रम से प्रदेश के किसान तरक्की का नया रास्ता प्राप्त करेंगे । प्रगतिशील किसान बस के माध्यम से रांची के लिए प्रस्थान किये। इस अवसर पर जिले के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।



  • ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 का लाईब टेलीकास्ट दिखलाया गया।





ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 का रांची से लाइव  टेलीकास्ट के माध्यम से रामगढ समाहरणालय के सभागार में दिखाया गया। एल.ई.डी के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट कार्यक्रम को जिला के अधिकारियो व कर्मियो ने देखा। अधिकारियो ने कहा कि ग्लोबल एग्रीकलचर समिट 2018 कार्यक्रम सचमुच प्रदेश के किसानो की तरक्की के लिए एक अच्छा कदम है। अधिकारियो ने कहा कि इस तरह के आयोजन से प्रगतिशील किसान नये एवं उन्नत तरीके से खेती करेगे और किसान विकास की ओर प्रगतिशील होगें।


  • मुख्यमंत्री रधुवर दास के द्वारा ग्लोबल एग्रीकलचर समिट 2018 मे लगाये गये स्टाॅल का निरीक्षण किया गया।



रामगढ जिला के तत्वाधान में ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 के कार्यक्रम में गव्य विकास कार्यालय के द्वारा लगाये गये स्टांल का निरीक्षण माननीय मुख्यमंत्री रधुवर दास,  सचिव निधि खरे के द्वारा किया गया। रामगढ के जिला गव्य  विकास पदाधिकारी बिनोद कुमार सिन्हा के द्वारा लगायें स्टाॅल का मुख्यमत्री रधुवर दास के द्वारा तारीफ कि गयी । बीपीएल परिवारों के लाभुको को गाय वितरण कर रोजगार जा रहा है।

[caption id="attachment_1285" align="alignnone" width="300"]agriculture_summit_2018 Global Agriculture Summit 2018[/caption]


  • रामगढ के किसानो के द्वारा शकरकन्द एव आलू का स्टाॅल लगाया गया।



ग्लोबल एग्रीकलचर और फुड समिट 2018 कार्यक्रम में रामगढ जिला के किसानो के द्वारा आलू और शकरकन्द को लेकर रांची में स्टांल लगाया है। स्टाॅल में रामगढ जिले के विभिन्न प्रखण्डो से शकरकन्द और आलू जो किसानो के द्वारा उपज किया गया है ।
ग्लोबल समिट कार्यक्रम में विदेशी उधमियो के आर्कषण का केन्द्र बिन्दु रामगढ जिले से लगाये गये स्टाॅल शकरकन्द और आलू रहा है । जिसको देखकर विदेशी उधमियो ने बडे ही च्वाईस से देखा और लिया कहा कि शकरकन्द खाने में बडा ही अच्छा लगता है जो मीठा लगता है। वही आलू की सब्जिया अच्छी लगती है खाने में ।

[caption id="attachment_1288" align="alignnone" width="583"]agriculture_summit_2018_ramgarh_Farmer रामगढ के किसान[/caption]

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us